ध्रुव और तारा....... एक प्यारी सी कहानी 2019


           ध्रुव बहुत ही सीधा सादा सा लड़का हमेशा गुमसुम रहता, न ही काॅलेज में किसी से बात करता था न ही किसी से उसकी यारी दोस्ती थी, कोई कुछ पूछता तो जवाब दे दिया करता नहीं तो क्लास के बाद हर रोज़ चुपचाप लाइब्रेरी में आकर बैठ जाया करता था
तारा....जो काॅलेज में नयी-नयी आयी थी दो दिन से ध्रुव की दिनचर्या को नोटिस कर रही थी फिर जब उससे नहीं रहा गया वो अचानक से ध्रुव के पास जाकर बैठ गयी
ध्रुव को कुछ अजीब सा लगा कम बोलने वाला लोगों से दूर दूर रहने वाला लड़का किसी लड़की को अपने पास बैठा देखेगा तो थोड़ा सा अजीब तो लगेगा ही पर ये तारा के लिए ज़रा भी अजीब नहीं था वो जिस कॉलेज, जिस शहर से आयी थी दिल्ली..!!...वहाँ ऐसा कुछ था ही नहीं बहुत दोस्त थे उसके तो उसे लगा कि ध्रुव भी उसका दोस्त बन जायेगा...इसी इरादे से वो उसके पास आयी थी मगर ध्रुव  उसको पास देखकर थोड़ा पीछे खिसक जाता है
तारा भी खिसक जाती है ध्रुव दूसरी टेबल ले लेता है तारा वहाँ भी आ जाती है ध्रुव अब परेशान हो जाता है और गुस्से में तारा से कहता है- "क्या है?"😕
तारा- "रिलेक्स हम बैठकर बात करें?"
ध्रुव- "no I don't wanna talk"
तारा- "पर क्यों?"
ध्रुव- "No means no....bye"
ध्रुव चला जाता है और तारा देखती रह जाती है 😯
अगले दिन तारा फिर से वही क्रम दोहराती है
ध्रुव जाने लगता है तो तारा उसे रोक लेती है वो उसे घूरता है
तारा- "सिर्फ दोस्ती ही तो करनी है plz"
ध्रुव कुछ बोले उससे पहले ही बैल बज जाती है और वो चला जाता है
कुछ दिनों तक ऐसे ही चलता रहता है तारा बहाने देखती है कि कैसे भी ध्रुव उससे बात करे और दोस्ती कर ले लेकिन ध्रुव के Angry look को देखकर शान्त रहती है और उसे angry bird बुलाती है 😂
फिर आता है Exam time बहुत ही डेंजरस टाइम
सब चुपचाप अपना अपना Exam दे रहे होते हैं तभी अचानक टीचर की नज़र ध्रुव के पास पडे़ पेपर पर पड़ती है जो तारा की फ्रैंड ने फेंका होता है टीचर ध्रुव को बहुत डाँट लगाते हैं और class से बाहर जाने को कहते हैं
तारा- "एक मिनट सर..!!
ध्रुव बेकसूर है
टीचर- "तुम्हें कैसे पता?
तारा- "because पेपर पे जो Handwriting है वो ध्रुव की नहीं है। टीचर उसे मैच करते हैं  और वो ध्रुव को वापिस exam देने देते हैं

After Exam:
ध्रुव जा रहा होता है तारा उसके पीछे भागती हुयी आती- "अरे! रुको कहाँ चले angry bird
ध्रुव👉🏻🙄 रुक जाता है
तारा हाँफते हुए कहती है- "सुबह-सुबह दौड़ लगवा दी"
ध्रुव फिर भी शान्त रहता है
तारा- "मतलब किसी ने तुम्हारी इतनी हैल्प की पता है तुम rusticate हो सकते थे मैंने बचा लिया तुम्हें फिर भी एक छोटा सा....
ध्रुव- "thankyou"
तारा- "थैंक्यू से काम नहीं चलेगा कुछ और चाहिए
ध्रुव- "क्या"🧐
तारा- "friends..?..."👋🏻
ध्रुव गुस्से में आ जाता है- "आखि़र क्यों करनी है दोस्ती जानती भी हो कितना dangerous हूँ मैं"🤨
तारा उसे बस देखती रहती है
ध्रुव थोड़ी देर शान्त रहता है फिर कहता है- "देखो मिस तारा...
तारा (उसे बीच में ही टोकते हुए)- "तुमको मेरा नाम भी पता है 😃
ध्रुव- "मैं किसी से भी दोस्ती नहीं करता समझी...?...नहीं समझी तो समझ जाओ वरना मुझे दूसरी तरह से समझाना पड़ेगा
तारा- "ठीक है नहीं करुँगी ज़िद बस एक बार मुझे reason बता दो ऐसा क्या है जो तुम किसी से भी बात नहीं करते कोई तो....
ध्रुव गुस्से में उसका हाथ पकड़कर कहता है- "Reason जानना है तुम्हें हुँ ?
तो सुनो मैं एक murderer हूँ  अब करना चाहोगी दोस्ती? तुम्हें भी मार सकता हूँ दूर रहना मुझसे समझी
और झटके से उसका हाथ छोड़कर चला जाता है
तारा ये सब सुनकर बहुत ही ज्यादा shocked होती है
तभी उसकी फ्रैंड आ जाती है- "तारा क्या हुआ कुछ बोलेगी" पर वो बिना कुछ कहे चली जाती है
अगले दो-तीन दिन तक ध्रुव clg नहीं आता तो तारा परेशान हो जाती है और कैसे भी करके ध्रुव से contact करना चाहती है पर उसके पास no. नहीं होता।
तभी वो clg के चपरासी को देखती है वो उनके Admission forms लेकर जा रहा होता है
तारा- "मिल गया"😃
वो उसको रोकती है
चपरासी- "क्या है"🤨
तारा- "मुझे बस अपना form recheck करना है"
चपरासी- "बाद में करना"
वो जाने लगता है तारा forms की गड्डी पकड़ लेती है- "अरे अरे कहाँ जा रहे हो बस एक मिनट लगेगा"
वो तारा घूरता है तारा अपने wallet से 100 का नोट💶निकाल कर चुपचाप उसकी जेब में रख देती है
वो सारे forms तारा को दे देता है और कहता है- "Library में रख देना"
तारा- "ओके"😀
तारा forms में से जैसे-तैसे पसीना बहाकर ध्रुव का no. निकालती है पर वो no. बंद होता है 😕🥵😢
तारा(खुद से)- "अब तो और कोई रास्ता भी नहीं है"😒
तारा की दोस्त उसको समझाती है- "तू ना फोकट में उसके बारे में सोच रही है अरे ऐसे इंसान के बारे में क्या सोचना जो तुम्हारे लिए ना सोचता हो उसने कहा न कि दूर रह उससे तो रह न....क्यों अपनी life खराब करना चाह रही है जानती भी है तू उसे
तारा- "I know Arshi मैं नहीं जानती उसे पर इतना जानती हूँ कि कुछ बहुत बुरा हुआ है उसके साथ तभी वो ऐसा बना है कभी-कभी हालात इंसान को पूरी तरह बदलकर रख देते हैं
अर्शी- "अगर वो आ भी गया clg तो क्या बात करेगा तुझसे फिर से वही ड्रामा होगा
तारा- "I don't know good night"
वो सोने चली जाती है
अगले दिन
तारा देखती है कि ध्रुव Class में बैठा है
तारा खुश हो जाती है😃
तारा ध्रुव के पास जाकर- "Thank god तुम वापिस आ गये ध्रुव पता है मैंने कितना मिस किया तुम्हें"
और पूरी class उन्हें ही देखती है"😒
पर इस बार ध्रुव तारा को ignore करके नहीं जाता
ध्रुव- "Actually कुछ काम था अचानक जाना पड़ा फोन से बता देता पर नेटवर्क नहीं था
तारा के साथ-साथ पूरी class शॉक्ड हो जाती है
फिर शाम को तारा और ध्रुव clg के गार्डन में बैठे होते हैं
तारा- "ध्रुव एक बात पूछूँ?"
ध्रुव( सिगरेट पीते हुऐ)- "ह्म्म्म"
तारा सिगरेट छीनकर फेंक देती है- "अब से ये सब बंद"
ध्रुव- "तुमको कुछ पूछना था"
तारा- "हाँ, ऐसा क्या हुआ है जो तुम ऐसे हो गये" किसका murder किया तुमने?😬😶
ध्रुव- "अपने Dad का"
तारा shocked हो जाती है😳😦😯
तारा- "प....पर कोई तो Reason होगा"🧐
ध्रुव- "मेरे Dad मेरी माँ से रोज़ झगड़ा किया करते थे और मुझे भी कुछ खास पसंद नहीं करते थे"
यह
तारा- "फिर?"
ध्रुव- "इसी सब से तंग आकर एक दिन माँ ने suicide कर ली
तारा shocked हो जाती है 😱😯😦
ध्रुव- "मुझे बहुत बुरा लगा जोश में मुझे खुद भी पता नहीं चला कि मैं क्या कर रहा हूँ"
"फिर ध्रुव शान्त हो जाता है"😒
तारा- "तुम्हें police ने नहीं पकड़ा?"
ध्रुव- "किसी को पता ही नहीं चला और फिर मैंने एक जाॅब ढूंढ लिया और यहाँ आ गया पता नहीं था कहाँ जा रहा हूँ क्योंकि मकसद है बस उस सबसे उब गया था मैं"😞
तारा- "तुम्हारी life में कितना कुछ बुरा हुआ है"🥺 पर अब से ऐसा कुछ नहीं होगा 🙃 मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूँ 👫
ध्रुव फिर भी कुछ नहीं बोलता...बस तारा को देखता रहता है
कुछ समय बाद दोनों के exams का result भी आ जाता है और तारा ज़िद करती है कि ध्रुव उसके घर चले पहले वो बहुत मना करता है पर फिर मान जाता है😊

At Tara's house:
तारा सबसे मिलती है जिस तरह एक-एक करके उसके family members ध्रुव के सामने entry करते हैं उसे उसकी family नौटंकी से कम नहीं लगती😁
फिर थोड़ी देर बाद तारा उसे अपना पूरा घर दिखाती है
तारा- "so कैसा लगा मेरा घर और मेरे घरवाले ?"
ध्रुव- "एकदम antique"
तारा- "what u mean"🧐
ध्रुव(मुस्कुराते हुए)- "nothing सब अच्छे हैं" 😇
तारा- "well I know"😜
ध्रुव- "तारा" Thank you so much....
तारा- "हाह! किसलिए 🤔
ध्रुव- "तुम नहीं होती तो शायद आज भी मैं उस पुराने guilt में जी रहा होता"
तारा- "offo बोला न पुरानी बातों को याद नहीं करते भूल जाओ जो भी हुआ"
ध्रुव- "शायद तुम सही कहा रही हो मुझे सब कुछ भूल जाना चाहिए, बस एक चीज़ याद रखनी चाहिए"
तारा- "वो क्या?"
ध्रुव- "तुम"😌
तारा- "अच्छा, flirt कर रहे हो"
ध्रुव- "नहीं सच में..."
इससे पहले कि तारा कुछ बोले ध्रुव उसके गाल पर kiss कर देता है😘
"I love you...तुम इस दुनिया की सबसे अच्छी लड़की हो मेरे लिए" 😋
तारा कुछ बोलती नहीं है बस...दोनों एक-दूसरे को hug करते हैं

The end
Like and follow our Instagram, Facebook Page -

Comments

Popular posts from this blog

Alvida ishq part-2

Ishaan and Sakshi : An Unconditional Love Story 2019

Ragini & Aman. Tum Dena Sath Mera ; Love Strory August 2019.